AutoCarLatest

HONDA ELEVATE लांच से पहले की एक झलक – SUNROOF दिखाई गयी

Honda Elevate कॉम्पैक्ट एसयूवी को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा, उसके बाद अन्य वैश्विक स्थानों पर और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में, होंडा के पास एसयूवी और क्रॉसओवर का एक अच्छा संग्रह है। हालाँकि, भारत में WR-V और CR-V जैसी Honda SUVs ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। ब्रियो और जैज़ जैसी होंडा हैचबैक भी बंद कर दी गई हैं।

Honda Elevate को हाल के सप्ताहों में कई बार सड़क परीक्षणों पर देखा गया है। भारी छलावरण में लिपटा हुआ, यह बताना कठिन है कि Honda Elevate में स्टोर में क्या विशेष सुविधाएँ हैं। कॉम्पैक्ट SUV स्पेस पहले से ही Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara और Toyota Hyryder जैसे लोकप्रिय नामों से भरा हुआ लगता है।

इसके बाद Skoda Kushaq और Volkswagen Taigun जैसी SUVs हैं जिनका डिज़ाइन और स्टाइल आकर्षक है। MG Astor भी है, जो ADAS प्राप्त करने वाली पहली कॉम्पैक्ट SUV है। जैसा कि स्पष्ट है, होंडा एलिवेट के लिए यह आसान रास्ता नहीं होगा।

सभी मौजूदा लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी का डिज़ाइन आकर्षक है। होंडा एलिवेट में समान स्तर की चालाकी होगी, लेकिन यह संभावना नहीं है कि स्टाइल एसयूवी के लिए मुख्य फोकस क्षेत्र होगा। कुछ अपेक्षित विशेषताओं में टॉप-माउंटेड एलईडी डीआरएल के साथ चिकना हेडलैंप, प्रमुख फ्रंट प्रावरणी, आगे और पीछे स्किड प्लेट, मोटी बॉडी क्लैडिंग, ब्लैक-आउट पिलर, स्पोर्टी एलॉय व्हील और नुकीले टेल लैंप शामिल हैं।

हाई-टेक सुविधाओं की एक श्रृंखला की पेशकश करके होंडा एलीवेट आराम और सुविधा पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकता है। बेस्टसेलर को टक्कर देने के लिए Honda Elevate को कैमरा आधारित Honda Sensing ADAS सुइट मिलने की उम्मीद है। अन्य प्रमुख विशेषताओं में 10.2-इंच फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सिंगल-पैन सनरूफ, हवादार सीटें, वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट / स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल और रियर एसी वेंट शामिल हो सकते हैं। .

होंडा एलिवेट कॉम्पैक्ट एसयूवी करीब 4.2 से 4.3 मीटर लंबी होगी। यह उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जिस पर 5वीं जनरेशन की होंडा सिटी है। पॉवरिंग एलिवेट SUV नई ट्विन कैम 1.5-लीटर पेट्रोल मोटर होगी जो अधिकतम 121 PS की पावर और 145 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसे या तो 6-स्पीड मैनुअल या सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

लॉन्च के समय होंडा एलिवेट को डीजल या मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प नहीं मिलेगा। हालांकि, हाइब्रिड विकल्प पर बाद में विचार किया जा सकता है। बेस्टसेलर मारुति ग्रैंड विटारा और टोयोटा हैडर ने साबित किया है कि कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मजबूत हाइब्रिड के लिए महत्वपूर्ण गुंजाइश है। उनके प्रदर्शन के अलावा, मजबूत हाइब्रिड इष्टतम ईंधन दक्षता भी प्रदान करते हैं। Honda Elevate को 10 लाख रुपये से 19 लाख रुपये के प्राइस ब्रैकेट में लॉन्च किया जा सकता है।

इस बारे में और डिटेल में जानकारी के लिए आप हमारी वीडियो भी देख सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *